Backlink Kya Hai Or Kaise Banaye In 2021

87

हाय साथी, आज हम आपको पता चल जाएगा कि Backlink Kya है और Kaise Banaye । यदि आप एक ब्लॉगर हैं, या आपने ब्लॉग पर सामग्री प्रकाशित करना शुरू कर दिया है, तो आप निर्विवाद रूप से इस शब्द को सुनेंगे। आप महसूस कर सकते हैं कि एसईओ हमें हमारे ब्लॉग को तेजी से रैंक करने की अनुमति देता है, फिर भी एसईओ में सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण बात बैकलिंक है

तो आप तेजी से रैंक कर सकते हैं और अपने ब्लॉग के लिए बैकलिंक बनाकर इसे रैंक कर सकते हैं। फिर भी, कई व्यक्तियों को पता नहीं होगा कि Backlink Kya हाई और Backlink Kaise Banaye सही से । तो आज हम एक उत्कृष्ट तरीके से अपनी जांच के हर एक के लिए प्रतिक्रियाओं का खुलासा करेंगे । तो आप इसके बारे में सारी बातें जानते हैं।

इस घटना में कि आपको सरल भाषा में कहने के लिए साथियों की आवश्यकता है, बैकलिंक एक प्रकार का लिंक है जो आपकी वेबसाइट किसी अन्य की वेबसाइट से प्राप्त होती है। ऊपर से नीचे, एक वेब पेज लिंक को दूसरे वेब पेज लिंक से कनेक्ट करना बैकलिंक कहा जाता है। बैकलिंक आपके ब्लॉग के एसईओ में एक विशाल हिस्सा मानता है।

वर्तमान में हम आपको कैसे खुलासा करते हैं कि बैकलिंक इतना महत्वपूर्ण क्यों है, मान लीजिए कि एक उत्कृष्ट पक्ष पर एक प्राधिकरण वेबसाइट है। कल्पना है कि अपने ब्लॉग इंटरफेस इस प्राधिकरण वेबसाइट है, जो गूगल में पूरा भरोसा है और अनगिनत जल्दी घंटे gridlock पर एक लेख में है, और इसी तरह यातायात प्राधिकरण वेबसाइट पर कनेक्ट के माध्यम से अपने ब्लॉग के लिए जाना होगा ।

जो आपके ब्लॉग या साइट पर बैकलिंक के माध्यम से ट्रैफ़िक ले जाएगा और आपके ब्लॉग का विश्वास और Google में महान स्थिति बनाएगा। आप इसी तरह एक आम तौर पर उत्कृष्ट साइट से बैकलिंक प्राप्त करेंगे जो आपके ब्लॉग के डीए और पीए का समर्थन करेगा। साथी अब आप अधिक से अधिक समझ नहीं है कि Backlink Kya हाई और कैसे महत्वपूर्ण यह हर किसी के ब्लॉग के लिए है की संभावना है ।

हिंदी 2021 में बैकलिंक के प्रकार 

1. Do Follow Backlink

साथी सबसे अच्छा तरीका है एक ब्लॉग के साथ शुरू तो अगले पर स्थानांतरित करने के लिए एक लिंक द्वारा समाप्त हो गया है । जिसे हम बैकलिंक कहते हैं। जिसके माध्यम से यातायात हमारे ब्लॉग के लिए चला जाता है। ऐसा अब हम एक पूरे के रूप में पता है । हालांकि, इस तरह के बैकलिंक को अतिरिक्त रूप से डोफोलो बैकलिंक कहा जाता है।

Dofollow Backlink गूगल में तेजी से अपने ब्लॉग का समर्थन करते हैं। जैसा कि था, हम इसी तरह इसे लिंक रस कह सकते हैं। जब आपको डॉफोलो मिलता है तो आपके ब्लॉग की स्थिति और एसईओ अविश्वसनीय रूप से वृद्धि करते हैं। इसलिए आपको यह प्रयास करने की आवश्यकता है कि आपको अधिकांश भाग के लिए अपने ब्लॉग के लिए डोफोलो बैकलिंक बनाने की आवश्यकता है।

2. No Follow Backlink

NoFollow Backlink द्वारा तैयार की जाती साथी पूरी तरह से उल्टा है । Nofollow Backlink अपने ब्लॉग पर कोई फर्क नहीं पड़ता जब आप मिलते है और न ही अपने ब्लॉग स्थिति वृद्धि । हो सकता है कि जैसा कि हो सकता है, यह इसी तरह कुछ अनुकूल परिस्थितियां हैं। बंद मौके पर कि आपको एक विशाल और महान साइट से नोफोलो बैकलिंक मिलता है, यह आपके ब्लॉग के बैकलिंक को प्राकृतिक बनाता है।

चूंकि, ऐसे मामले में कि आपने अपने ब्लॉग के लिए सभी बैकलिंक डॉफोलो बना दिया है, Google को ऐसा महसूस होगा कि आप जानबूझकर इसे स्वयं बना रहे हैं और इसी तरह अपने ब्लॉग या साइट को दंडित कर सकते हैं। आपको यह याद रखने की जरूरत है ।

Share this